Tuesday, March 3, 2015

अर्मत माट्टी के बर्तनों का घर में प्रयोग अवश्य करे

अमृत माटी का लक्ष्य हे  हिन्दुस्थान के हर घर तक मिटटी के वर्तनो का उपयोग करवाना और वह भो धार्मिक , सामाजिक और आर्थीक रूप से बताते हुए ।
धार्मिक रूप से तो इन का बड़ा महत्वे रहा हे सतयूग  में मिटटी के बर्तन नहीं होते तो प्रहलाद को  ज्ञान कैसे मिलता जब सबी देवता तक हिरांकश्यप के डर के कारन गुफाओ में छुप गये तब माँ श्री यादे ने इन मिटटी के बर्तनों के जरीए प्रह्लाद को ज्ञान दीया और सनातन धर्म को जिन्दा रखा यदि मिटटी के बर्तन नहीं होते तो हिन्दू धर्म भी नहीं होता। राम के युग में भी मिटटी  के बर्तन से जानकी का उदय हुआ। दीपक का निर्माण हुआ। इस युग में भी मिटटी का बर्तन नहीं होता तो सीता भी नहीं होती और रावण का अन्त कैसे होता।
कृष्ण के उग में यदि मिटटी के बर्तन नहीं होते तो कृष्ण जी किस  कि मटकी फोडते और कृष्ण कि वाल लीला केसी होती। यानी के हमारा योगदान सनातन धर्म में सबी जातियो में सब से ऊपर हे। और आज भी
परमात्मा को पाने के लिए अच्छे आहार लेना जरुरी है सुध आहार से विचार सुध होते है और जब विचार सुध होते है तो आचरण सुध होता है और परमात्मा के प्राप्ति होती है और सुध आहार वेदों में सोना चांदी या फिर मिटटी के बर्तनों में आहार लेना उत्तम होता है।     

सामाजिक रूप से बात करे तो समाज और हिन्दुस्थान के हर एक यक्ति को अच्छा स्वाथ्य के लिए मिटटी के बर्तनों का उपयोग करना चाहिए जिस से सरीर को पुरे पोसक तत्व मिल सके और कई बीमारीयो से राहत मिल सके और इस से समाज का और देश का सामजिक विकाश होगा  सरकार के और हर नागरिको का दवाइयो  पे खर्च होने वाला पैसा बचेगा समाज और देश नीरोगी होगा और मिटटी के वर्तनो से हमारे समाज का गौरव हर घर में होगा।
आर्थिक रूप से बात करे तो   मिटटी के बर्तनों उपयोग होने से मांग बढेगी और निर्माण होगा जिस से प्रजापति सामाज को आर्थिक रूप से विकाश होगा    एक सर्वे के अनुसार यदि हिन्दुस्थान के हर घर में मिटटी के बर्तनों का उपयोग होने लगे तो करीब 50 करोड़ बर्तनों का निर्माण हर महीने करना होगा  यदि एक 20 रूपये का फायदा भी माना जाये तो 1000 करोड़ का कारोबार समाज को मिलता है और यदि  एक करोड़ समाज बंदओ में बाटा जाये तो अप्प अनुमान लगा ले समाज को कीतना आर्थिक विकास कर सकते है और इस से हमारे समाज का  गौरवशाली गौरव  दिन दुने रात चौगनी कामयाबी पा सकता है अमृत माटी इस के लिए काम करती है सफलता पाने तक काम करती रहेगी आप सबी समाज बन्दुओ का साथ मिल जाता है तो रास्ता अस्सान बन जाता है ।
मेरा न0  हे 7877747222 आप कॉल कर सकते है  अंजनी किरोड़ीवाल परजप्ति
5 अ  कृष्ण पूरी  राकड़ी
हटवारा रोड जयपुर 302006

सुरेन्द्र  कुमार प्रजापति   
Skptak@yahoo.com

No comments: